WHO ने जाहिर की चिंता, कहा- कोरोना की स्थिति विस्फोटक, भारत में स्थिति काफी खराब

देश में कोरोना संक्रमण से हालात अभी भी भयावह बने हुए हैं। हर दिन तीन लाख से ज्यादा नए केस आ रहे हैं और करीब चार हजार संक्रमितों की जान जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 326,098 नए कोरोना केस आए और 3890 संक्रमितों की जान चली गई है। वहीं 3,53,299 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। यानी कि 31,091 एक्टिव केस कम हुए हैं।
 
WHO ने जाहिर की चिंता, कहा- कोरोना की स्थिति विस्फोटक, भारत में स्थिति काफी खराब

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) देश में कोरोना संक्रमण से हालात अभी भी भयावह बने हुए हैं। हर दिन तीन लाख से ज्यादा नए केस आ रहे हैं और करीब चार हजार संक्रमितों की जान जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 326,098 नए कोरोना केस आए और 3890 संक्रमितों की जान चली गई है। वहीं 3,53,299 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। यानी कि 31,091 एक्टिव केस कम हुए हैं।

अब विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चिंता जाहिर कर दी है। मीडिया से बातचीत के दौरान WHO प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्रेयियस ने जोर देकर कहा है कि भारत में कोरोना की स्थिति काफी चिंता में डालने वाली है। उनकी तरफ से कहा गया है कि पूरी दुनिया के लिए महामारी का ये दूसरा ज्यादा जानलेवा साबित होने वाला है।

WHO प्रमुख ने कहा है कि भारत में कई राज्यों में मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं, अस्पताल में भी कई मरीज एडमिट हो रहे हैं, मौतें भी हो रही हैं। WHO ने कहा है कि वे भारत की कोरोना स्थिति को काफी करीब से देख रहे हैं और हर जरूरी मदद समय रहते पहुंचाई जा रही है। बताया गया है कि WHO की मदद से भारत में कई ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजे गए हैं, मास्क भिजवाए गए हैं और कई दूसरी मेडिकल उपकरणों की भी सप्लाई की जा रही है।

अब भारत में तो कोरोना की स्थिति विस्फोटक है ही, कई दूसरे देश में दूसरी लहर से ग्रस्त नजर आ रहे हैं। WHO प्रमुख की तरफ से जोर देकर कहा गया है कि भारत के अलावा नेपाल, श्रीलंका, वेतनाम, कंबोडिया, थाइलैड और इजिप्ट में भी कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं।

From around the web