जंगल सफारी पड़ी भारी, कोबरा ने शख्स के प्राइवेट पार्ट को डसा

जंगल सफारी का लुत्फ उठाने गए शख्स की जान पर आफन उस वक्त बन आयी जब कोबरा ने उसके प्राइवेट पार्ट को डस लिया। इसके बाद वो करीब तीन घंटे तक उसी अवस्था में पड़ा रहा। बाद में उसे 350 किमी दूर स्थित एक ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया। शख्स और उसके प्राइवेट पार्ट को बचाने के लिए डॉक्टरों को सर्जरी करनी पड़ी
 
snake



केपटाउन (उत्तराखंड पोस्ट)
जंगल सफारी का लुत्फ उठाने गए शख्स की जान पर आफन उस वक्त बन आयी जब कोबरा ने उसके प्राइवेट पार्ट को डस लिया। इसके बाद वो करीब तीन घंटे तक उसी अवस्था में पड़ा रहा। बाद में उसे 350 किमी दूर स्थित एक ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया। शख्स और उसके प्राइवेट पार्ट को बचाने के लिए डॉक्टरों को सर्जरी करनी पड़ी।

जानकारी के अनुसार ये मामला दक्षिण अफ्रीका का है। यह हादसा तब हुआ जब 47 वर्षीय डच नागरिक टॉयलेट इस्तेमाल कर रहा था। 'मिरर' की रिपोर्ट के अनुसार, टॉयलेट इस्तेमाल करते समय कोबरा ने शख्स को डस लिया। इस दौरान, शख्स के प्राइवेट पार्ट में जलन और तेज दर्द शुरू हो गया जो धीरे-धीरे चेस्ट तक आ पहुंचा। अधिकारियों ने बताया कि यह पहला मामला है जब कोबरा ने किसी के प्राइवेट पार्ट पर हमला बोला है।

जब तक पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया उसका प्राइवेट पार्ट और अंडकोश पूरी तरह सूज गए थे और गहरे बैंगनी रंग में तब्दील हो गए थे। पीड़ित की जान बचाने के लिए डॉक्टरों को उसकी सर्जरी करनी पड़ी। गनीमत रही कि डच नागरिक को देरी से अस्पताल पहुंचने के बाद भी बचाया जा सका। डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें पीड़ित के प्राइवेट पार्ट की Reconstructive Surgery करनी पड़ी।

ट्रॉमा सेंटर के एक डॉक्टर ने बताया कि इससे पहले ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया जहां कोबरा ने किसी व्यक्ति के प्राइवेट पार्ट को डसा हो।

From around the web