IPL 2021 | इन 4 कप्तानों पर मंडरा रहा है बैन का खतरा, जानिए क्या है वजह

आईपीएल 2021 में हर मैच दर्शकों को रोमांचित कर रहा है। लेकिन अब लीग के चार बड़े कप्‍तानों पर बैन का खतरा मंडरा रहा है। जानकारी के मुताबिक CSK के कप्तान एमएस धोनी, RCB के कप्तान विराट कोहली, MI के कप्तान रोहित शर्मा और KKR के कप्तान ऑयन मॉर्गन पर बैन का खतरा मंडरा रहा है। इन पर आईपीएल के इस सीजन में एक मैच का बैन लग सकता है।
 
IPL 2021 | इन 4 कप्तानों पर मंडरा रहा है बैन का खतरा, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) आईपीएल 2021 में हर मैच दर्शकों को रोमांचित कर रहा है। लेकिन अब लीग के चार बड़े कप्‍तानों पर बैन का खतरा मंडरा रहा है। जानकारी के मुताबिक CSK के कप्तान एमएस धोनी, RCB के कप्तान विराट कोहली, MI के कप्तान रोहित शर्मा और KKR के कप्तान ऑयन मॉर्गन पर बैन का खतरा मंडरा रहा है। इन पर आईपीएल के इस सीजन में एक मैच का बैन लग सकता है।

दरअसल चारों कप्‍तानों पर स्‍लो ओवर रेट के लिए 12-12 लाख रुपयों का जुर्माना लगा है। अब अगर चारों कप्‍तानों में से कोई एक भी इस गलती को दो से ज्‍यादा बार दोहराता है, तो उस पर एक मैच का बैन लग सकता है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान कोहली पर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ मुकाबले में जुर्माना लगाया गया है। चेन्‍नई के कप्‍तान धोनी और मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ और केकेआर के कप्‍तान मॉर्गन पर चेन्‍नई के खिलाफ स्‍लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया था।

दरअसल बीसीसीआई ने नियम बनाया है कि अब हर टीम को 90 मिनट में अपने 20 ओवर पूरे करने होंगे। इससे पहले नियम था कि 20वां ओवर 90 मिनट में शुरू किया जाए लेकिन अब डेढ़ घंटे के अंदर हर हाल में निर्धारित 20 ओवर खत्म करने होंगे। 90 मिनट में टीमों को ढाई-ढाई मिनट के दो टाइम आउट मिलेंगे। मतलब टीमों को 85 मिनट में कुल 20 ओवर फेंकने होंगे। इस हिसाब से एक घंटे में हर टीम को 14.11 ओवर फेंकने होंगे।

From around the web