उत्तराखंड में चुनाव से पहले नेताओं में मची भगदड़, जानिए क्या है वजह

उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के दल बदल का सिलसिला भी शुरु हो गया है। बीते दिनों दिल्ली में निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने बीजेपी का दामन थाम लिया तो अब बीजेपी का दावा है कि कांग्रेस के एक विधायक भी उसके संपर्क में हैं और जल्द वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। जाहिर है चुनावी मौसम है तो टिकट कटने और दूसरी पार्टी से टिकट मिलने की चाह और उम्मीद में नेता पार्टी बदलने से गुरेज नहीं करेंगे।

 
0000

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के दल बदल का सिलसिला भी शुरु हो गया है। बीते दिनों दिल्ली में निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने बीजेपी का दामन थाम लिया तो अब बीजेपी का दावा है कि कांग्रेस के एक विधायक भी उसके संपर्क में हैं और जल्द वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। जाहिर है चुनावी मौसम है तो टिकट कटने और दूसरी पार्टी से टिकट मिलने की चाह और उम्मीद में नेता पार्टी बदलने से गुरेज नहीं करेंगे।

बीजेपी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के एक विधायक बीजेपी के संम्पर्क में हैं और ये विधायक कभी बीजेपी में ही थे, लेकिन 2017 के चुनाव में उन्होंने पाला बदलते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया। कांग्रेस के एक विधायक के अलावा एक और निर्दलीय विधायक के भी बीजेपी के संपर्क में होने की चर्चा है।

सत्तारुढ़ बीजेपी के कांग्रेस विधायक के संपर्क में होने की बात कही तो कांग्रेस ने भी दावे करने शुरू कर दिए हैं कि बीजेपी के कई नेता उसके संपर्क में हैं। हालांकि ये नेता कौन है इसका खुलासा कांग्रेस ने अभी तक नहीं किया है।

उत्तराखंड में मौसम चुनावी है, ऐसे में चुनावी की घड़ी करीब आते-आते अभी नेताओं के दल बदल का सिलसिला तेजी से शुरु होने की पूरी उम्मीद है। अपनी पार्टी से टिकट न मिलने पर विरोधी पार्टी से टिकट की उम्मीद में दल बदल करना चुनावी मौसम में वैसे भी आम है। बहरहाल देखना ये होगा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कौन वो बड़े चेहरे होंगे जो विधानसभा पहुंचने की चाहत में दल बदलू का खिताब हासिल करेंगे।

From around the web