उत्तराखंड से बड़ी खबर, इस दिन आएगी BJP के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट!

उत्तराखंड में चुनाव का ऐलान हो चुका है और अब बारी उम्मीदवारों के ऐलान की है। हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है कि आखिर राज्य के प्रमुख राजनीतिक दल किसे अपना उम्मीदवार बनाते हैं। इस बीच बड़ी खबर मिल रही है कि उत्तराखंड में बीजेपी की पहली लिस्ट मकर संक्रांति के दिन यानि 14 जनवरी को आ सकती है।
 
bjp



देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट
) उत्तराखंड में चुनाव का ऐलान हो चुका है और अब बारी उम्मीदवारों के ऐलान की है। हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है कि आखिर राज्य के प्रमुख राजनीतिक दल किसे अपना उम्मीदवार बनाते हैं। इस बीच बड़ी खबर मिल रही है कि उत्तराखंड में बीजेपी की पहली लिस्ट मकर संक्रांति के दिन यानि 14 जनवरी को आ सकती है।

उम्मीदवारों के चयन को लेकर हुई बीजेपी की अहम बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ है। बैठक में सीएम पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम समेत अन्य नेता शामिल रहे।

बीजेपी  ने हर विधानसभा सीट से तीन-तीन नाम मांगे थे और बैठक में इन नामों पर चर्चा हुई। खबर है कि पार्टी अपने ज्यादातर मौजूदा विधायकों को फिर से मैदान में उतार सकती है। बीजेपी हर हाल में 60 प्लस का लक्ष्य हासिल करना चाहती है तो बीजेपी की कोशिश है कि जिताऊ उम्मीदवार को ही मैदान में उतारा जाए। बीजेपी उन नेताओं पर भी दांव खेल सकती है, जो पिछले चुनाव में कम अंतर से चुनाव हार गए थे और उनकी जीत की संभावना इस बार है।

हालांकि खबर ये भी है कि जिन विधायकों ने अपनी विधानसभा में ध्यान नहीं दिया है और उनके खिलाफ लोगों में आक्रोश हैं, उनका टिकट काटा जा सकता है। हालांक ऐसे विधायकों की संख्या 10 से कम बताई जा रही है।

बहरहाल देखना होगा कि राज्य की 70 विधानसभा सीटों में 60 प्लस सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही भारतीय जनता पार्टी आखिर किन चेहरों पर दांव खेलती है ताकि वो उत्तराखंड में सत्ता परिवर्तन की रवायत को तोड़ सके और फिर से सरकार बना सके। हालांकि इसका फैसला तो जनता को ही करना है कि राज्य की सत्ता में 2022 में कौन काबिज होगा।

 

From around the web