45 सीटों पर कांग्रेस ने फाइनल किए उम्मीदवारों के नाम ! 3 जनवरी की बैठक के बाद होगा ऐलान

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी ख़बर है। विधानसभा चुनाव के लिए नेताओं में जोड़-तोड़ जारी है। इस बीच कांग्रेस से खबर है कि कांग्रेस ने टिकटों को लेकर बड़ा फैसला कर लिया है। 
 
Congress



देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट
) उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी ख़बर है। विधानसभा चुनाव के लिए नेताओं में जोड़-तोड़ जारी है। इस बीच कांग्रेस से खबर है कि कांग्रेस ने टिकटों को लेकर बड़ा फैसला कर लिया है। 

उत्तराखंड कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में लगभग 45 सीटों पर एक नाम पर सहमति बन गई है। मतलब प्रदेश की 70 विधानसबा सीटों में से 45 सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवार का नाम फाइनल कर दिया है और माना जा रहा है कि 3 जनवरी को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस पर अंतिम फैसला हो सकता है, जिसके बाद इन 45 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कांग्रेस कर सकती है।

बाकी बची 25 विधानसभा सीटों पर दावेदारों की ज्यादा संख्या के कारण इस पर एक नाम पर सहमति नहीं बन पाई है और इस पर पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में मंथन होगा और फिर केंद्रीय चुनाव समिति ही इन पर उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाएगी।

खबर है कि जिन 45 सीटों में पार्टी ने एक नाम पर फैसला कर लिया है, उनमें पार्टी के बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं और वे सीटें हैं जहां पर कांग्रेस मजबूत स्थिति में है और पार्टी उम्मीदवार की जीत की संभावना कांग्रेस को लगती है।

From around the web