कांग्रेस के 50 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट तैयार, जानिए कब होने वाला है ऐलान

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस शनिवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर देगी। गुरुवार को दिल्ली में हुई उत्तराखंड स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग में उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा हुई।
 
Congress

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस शनिवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर देगी। गुरुवार को दिल्ली में हुई उत्तराखंड स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग में उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा हुई।

स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग के बाद कांग्रेस कैंपेन कमेटी के चेयरमैन और पूर्व सीएम हरीश रावत ने बड़ा बयान दिया। हरीश रावत ने कहा कि हम लोग मिटिंग में राज्य की 70 विधानसभा सीटों में से 50 सीटों पर सहमति की ओर बढ़ चुके हैं, मतलब 50 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बन चुकी है।

हरदा ने आगे कहा कि शुक्रवार को उम्मीदवारों के नामों पर फाइनल फैसला ले लिया जाएगा, इसके बाद शनिवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति को ये नाम भेजे जाएंगे और उम्मीद है कि शनिवार को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की अंतिम मुहर के बाद उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा।

कांग्रेस में हरीश रावत के अनुसार 50 सीटों पर सहमति बन चुकी है तो माना जा रहा है कि कांग्रेस पहले 50 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करेगी और उसके बाद बाकी बची 20 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करेगी।

वहीं हरीश रावत से जब फिर से सवाल पूछा गया कि आप किस सीट से चुनाव लड़ेंगे तो हरदा ने चुनाव लड़ने की बात से इंकार नहीं किया और कहा कि इस पर पार्टी फैसला करेगी और मैं पार्टी के फैसले का पालन करुंगा।

हरदा ने पत्ते भले ही न खोले हैं लोकिन अंदर की खबर ये है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में दो-दो सीटों से चुनाव हारने वाले हरीश रावत कुमाऊं की पहाड़ की सीट से ताल ठोक सकते हैं। सूत्रों के अनुसार हरीश रावत पिथौरागढ़ जिले की डीडीहाट विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।

इस खबर को इसलिए दम मिल रहा है क्योंकि कांग्रेस से डीडीहाट सीट पर सभी दावेदारों ने हरीश रावत के चुनाव लड़ने के प्रस्ताव को पास कर दिया है। खबर थी कि सभी 8 दावेदारों को रावत के पक्ष में प्रस्ताव तैयार करने को कहा गया था। न्यूज18 हिंदी की खबर के अनुसार हरीश रावत को डीडीहाट से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव पास किया गया है और ये प्रस्ताव उत्तराखंड कांग्रेस के पास भेजा गया है। बताया गया है कि डीडीहाट से सभी 8 दावेदारों ने हरीश रावत के समर्थन में एकजुटता का दावा किया है जिसके बाद हरीश रावत के पिथौरागढ़ की डीडीहाट सीट से चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है।

From around the web