उत्तराखंड | कांग्रेस इस दिन करेगी उम्मीदवारों का ऐलान! आज होने वाली है बड़ी बैठक

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब बारी उम्मीदवारों के ऐलान की है। राजनीतिक दलों में जिताऊ उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के लिए मंथन जारी है तो नेता भी टिकट की जुगत में लगे हैं।
 
0000
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब बारी उम्मीदवारों के ऐलान की है। राजनीतिक दलों में जिताऊ उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के लिए मंथन जारी है तो नेता भी टिकट की जुगत में लगे हैं।

इस बीच बड़ खबर ये है कि गुरुवार को कांग्रेस के टिकटों को लेकर स्क्रीनिंग कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक होगी। खबर ये भी है कि गुरूवार को कांग्रेस पार्टी ज्यादातर टिकटों को लेकर फैसला ले लेगी। माना जा रहा है कि कल फैसला लेकर पार्टी आलाकमान को टिकटों को लेकर अधिकृत कर दिया जाएगा।

बैठक में शामिल होने के लिए चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष हरीश रावत नेता, प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल समेत तमाम बड़े नेता पहुंच गए हैं।

वहीं माना जा रहा है कि मकर सक्रांति के बाद कांग्रेस अपनी लिस्ट कभी भी जारी कर देगी जिसमें लगभग 50 लोगों की पहली लिस्ट हो सकती है। इसमें ज्यादातर वह नेता है जो कम मार्जिन से हारे हैं या फिर सर्वे में जिन को लेकर जीतने की संभावना कांग्रेस को लगती है।

वहीं उत्तराखंड बीजेपी भी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट मकर संक्रांति के दिन यानि 14 जनवरी को जारी सकती है। बहरहाल अब देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस और बीजेपी किन नेताओं पर दांव खेलती है।

From around the web