सल्ट उपचुनाव | छठवें चरण की मतगणना में कांग्रेस 241 मतों से आगे

सल्ट विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए रविवार सुबह से मतगणना शुरू हो गयी है। इस सीट पर 17 अप्रैल को मतदान हुआ था। इसके नतीजे दोपहर तक आने की संभावना जताई जा रही है।

 
सल्ट उपचुनाव | छठवें चरण की मतगणना में कांग्रेस 241 मतों से आगे

सल्ट (उत्तराखंड पोस्ट) सल्ट विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए रविवार सुबह से मतगणना शुरू हो गयी है। इस सीट पर 17 अप्रैल को मतदान हुआ था। इसके नतीजे दोपहर तक आने की संभावना जताई जा रही है।

मतगणना केंद्र पर कोविड नियमों का सख्त पालन किया जा रहा है। कोविड निगेटिव रिपोर्ट के बाद प्रत्याशी और एजेंट अंदर जा पा रहे हैं। इसके बाद दोपहर तक नतीजे आने का संभावना जताई जा रही है। छठे चरण की मतगणना पूरी हो गई है। छठवें चरण में कांग्रेस 241 मतों से आगे। वे लागातार आगे चल रहे हैं।

सल्ट विधानसभा उप निर्वाचन के छठे चरण की मतगणना का परिणाम : 

- महेश जीना  -9789 (भाजपा)

- गंगा पंचोली - 10030 (कांग्रेस)

- सुरेंद्र सिंह     - 349

- जगदीश चंद्र   - 287

- नंदकिशोर      - 229

- पान सिंह        - 273

- शिव सिंह रावत -407

-  नोटा              - 409

बता दें कि यह सीट भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन के बाद खाली हुई थी। इस सीट पर भाजपा ने उनके ही बड़े भाई महेश जीना को टिकट दिया है और चुनाव प्रचार के दौरान हर मंच से सुरेंद्र जीना के नाम पर ही वोट मांगे गए। इधर, कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली ने इस चुनाव में स्थानीय बनाम बाहरी का मुद्दा उछाला और खुद को सल्ट की चेली के तौर पर प्रचारित किया था। गंगा पंचोली के साथ ही कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व सीएम हरीश रावत की भी साख सल्ट के नतीजों के साथ जुड़ी हुई है।

राज्य गठन के बाद से अब तक के चुनावी नतीजों पर नजर डालें तो इस सीट पर बीजेपी कांग्रेस ने दो-दो बार बाजी मारी है। सल्ट विधानसभा से पहले व दूसरे चुनाव में कांग्रेस के रंजीत सिंह ने जीत हासिल की तो तीसरे और चौथे चुनाव में भाजपा के सुरेंद्र सिंह जीना जीते।

From around the web