Uttrakhandpost 12 banner 1
Utkarshexpress 1234 banner 2

सल्ट उपचुनाव | दो EVM में अलग-अलग रीडिंग, कांग्रेसी का हंगामा, मतगणना रुकी

सल्ट उपचुनाव की पांचवें चरण की मतगणना के बाद दो मशीनों में अलग-अलग रीडिंग पर बखेड़ा खड़ा हो गया। कांग्रेसियों ने सत्तापक्ष पर ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। फिलहाल मतगणना कार्य रुक गया है। करीब 25 मिनट से काउंटिंग बाधित है।
 
सल्ट उपचुनाव | दो EVM में अलग-अलग रीडिंग, कांग्रेसी का हंगामा, मतगणना रुकी

सल्ट (उत्तराखंड पोस्ट) सल्ट विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए रविवार सुबह से मतगणना शुरू हो गयी है। इस सीट पर 17 अप्रैल को मतदान हुआ था। इसके नतीजे दोपहर तक आने की संभावना जताई जा रही है।

मतगणना केंद्र पर कोविड नियमों का सख्त पालन किया जा रहा है। कोविड निगेटिव रिपोर्ट के बाद प्रत्याशी और एजेंट अंदर जा पा रहे हैं। इस बीच सल्ट उपचुनाव की पांचवें चरण की मतगणना के बाद दो मशीनों में अलग-अलग रीडिंग पर बखेड़ा खड़ा हो गया। कांग्रेसियों ने सत्तापक्ष पर ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। फिलहाल मतगणना कार्य रुक गया है। करीब 25 मिनट से काउंटिंग बाधित है।

गुस्साए कांग्रेसी मतगणना कक्ष से बाहर निकल कर सड़क पर बैठ गए। वहीं जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से मीडिया कर्मियों को मतगणना कक्ष में जाने से रोक दिया गया। इससे स्थानीय मीडिया कर्मी भी भड़क उठे। उनका आरोप है कि बगैर आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट पहुंचे खास चैनलों के रिपोर्टरों को मतगणना कक्ष में जाने दिया गया। जबकि आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट व दो वैक्सीन लगा चुके मीडिया कर्मियों को जाने से रोका जा रहा है।

From around the web