उत्तराखंड | यहाँ 5 युवकों ने की आत्मदाह की कोशिश, जानिए क्या है मामला

 
0000



चमोली (उत्तराखंड पोस्ट)
उत्तराखंड के चमोली जिले से बड़ी खबर सामने आयी है। यहां अपने अधिकारों के लिए आंदोलन कर रहे हैं हाट के ग्रामीणों में नवयुवक संघ अध्यक्ष सहित पांच लोगों ने अपने ऊपर डीजल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया।

जेष्ठ प्रमुख पंकज हटवाल के अनुसार लंबे समय से टीएचडीसी एचसीसी विद्युत परियोजना निर्माण से प्रभावित ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर कई बार वार्ता की और प्रशासन के सामने भी कंपनी द्वारा की जा रही वादाखिलाफी की शिकायत की थी लेकिन लगातार ग्रामीणों की अनदेखी की जा रही है।

इसके चलते आक्रोशित ग्रामीण अब स्थिति में पहुंच गए हैं। जब शासन शासन और कंपनी प्रबंधन की तरफ से ग्रामीणों के साथ संवेदनहीन व्यवहार किया जा रहा है। उनके साथ जो समझौते कंपनी निर्माण के समय हुए थे उन सब को दरकिनार किया जा रहा है। इसी कारण आज ग्रामीणों में से 5 लोगों ने आत्मदाह जैसे कदम उठाए।

वही ग्राम प्रधान राजेंद्र हटवाल ने कहा कि इसके विकास के लिए वह हमेशा तत्पर रहे हैं और अपनी काश्तकारी भूमि के साथ सार्थक हो की जमीन को भी कंपनी के समझौते के अनुसार दी थी। लेकिन विद्युत प्रयोजना लगातार निर्माण कर रही है लेकिन जिन समझौतों पर कंपनी प्रबंधन से अनुबंध हुआ था उस पर आप कंपनी में प्रबंधन किनारा कर रही है।

From around the web