उत्तराखंड से बड़ी खबर | 11 से 14 अप्रैल तक हरिद्वार स्टेशन पर नही जाएंगी ट्रेनें, जानिए वजह

1 अप्रैल से हरिद्वार में कुंभ की शुरूआत हो चुकी है। कोरोना काल ने कुंभ को भी प्रभावित किया है। कई बदलाव कुंभ में देखने को मिल रहे है। कुंभी में आने के लिए श्रद्धालुओं से कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाने को कहा गया है। सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि कुंभ में सभी को कोरना से दूर रखा जाए।
 
उत्तराखंड से बड़ी खबर | 11 से 14 अप्रैल तक हरिद्वार स्टेशन पर नही जाएंगी ट्रेनें, जानिए वजह

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट) 1 अप्रैल से हरिद्वार में कुंभ की शुरूआत हो चुकी है। कोरोना काल ने कुंभ को भी प्रभावित किया है। कई बदलाव कुंभ में देखने को मिल रहे है। कुंभी में आने के लिए श्रद्धालुओं से कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाने को कहा गया है। सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि कुंभ में सभी को कोरना से दूर रखा जाए।

दुनिया के सबसे बड़े मेले को कोरोना काल में संपन्न कराना अपने आप में बहुत बड़ी चुनौती है। इस बीच कोरोना की दूसरी लहर ने चिंता बढ़ा दी है। माना जा रहा है कि कोरोना की दूसरी लहर के मुकाबले तीन गुना ज्यादा प्रभावी है।

इस बीच बड़ी खबर सामने आयी है। 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर ट्रेनें नहीं पहुँचेंगी। दरअसल, 12 अप्रैल से 14 अप्रैल तक कुंभ मेले में शाही स्नान होने है। इसी वजह से ये फैसला लिया गया है। एसपी जीआरपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि ट्रेनों को ज्वालापुर, रुड़की और लक्सर स्टेशनों पर रोका जाएगा। यहां से कुंभ मे आने वाले श्रद्धालु शटल बसों में आएंगे।

From around the web