हरिद्वार | शॉर्ट सर्किट से  फैक्ट्र्री में लगी भीषण आग, मुश्किल से पाया गया काबू

हरिद्वार के औद्योगिक क्षेत्र सिडकुल स्थित रैपिड कंपनी में भीषण आग लग गयी। आग लगने से फैक्टरी में मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया और वह फैक्टरी से बाहर की तरफ भाग गए। सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग की सात से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
 
0000



हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट
) हरिद्वार के औद्योगिक क्षेत्र सिडकुल स्थित रैपिड कंपनी में भीषण आग लग गयी। 
आग लगने से फैक्टरी में मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया और वह फैक्टरी से बाहर की तरफ भाग गए। सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग की सात से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक सिडकुल थाना क्षेत्र में स्थित रैपिड मोल्डिंग फैक्टरी में प्लास्टिक के सामान बनाने का कार्य होता है। गुरुवार की सुबह फैक्टरी में मशीनें चल रहीं थीं। इस दौरान मशीन के तार में शॉर्ट सर्किट हो गया और धुंआ उठने लगे। फैक्टरी में मौजूद कर्मचारियों ने धुंए पर काबू पाने का प्रयास किया।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी हरिद्वार नरेंद्र सिंह कुंवर ने बताया कि गुरुवार को सुबह छह बजे कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि फैक्टरी में आग लग गई है। इसके बाद सिडकुल अग्निशमन केंद्र से एफएसओ हरीश तिवारी के नेतृत्व में अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

इसके बाद मायापुर अग्निशमन केंद्र से सीएफओ नरेंद्र सिंह कुंवर भी अग्निशमन की गाड़ियों को लेकर मौके पर पहुंचे। मगर आग लगातार बढ़ती ही जा रही थी। वहीं रुड़की अग्निशमन केंद्र से एक, बीएचईएल से एक व सीआईएसएफ की भी एक गाड़ी मंगाकर घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

From around the web