उत्तराखंड | पतंजलि के बाहर धरने पर बैठी युवा कांग्रेस, बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग की

एलोपैथी और डॉक्टरों पर बयान देकर विवाद में फंसे योगगुरु बाबा रामदेव का कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है। शुक्रवार को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ के बाहर धरने पर बैठ गए। इस दौरान उन्होंने बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग की और उनके विरोध में नारेबाजी की।
 
0000

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट) एलोपैथी और डॉक्टरों पर बयान देकर विवाद में फंसे योगगुरु बाबा रामदेव का कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है। शुक्रवार को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ के बाहर धरने पर बैठ गए। इस दौरान उन्होंने बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग की और उनके विरोध में नारेबाजी की।

युवा कांग्रेस ने बाबा रामदेव पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत मुकदमा दर्ज करने और शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है। इस संबंध में युवा कांग्रेस ने देहरादून कोतवाली में तहरीर दी है।

युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों ने कहा कि देश महामारी से जूझ रहा है। फ्रंटलाइन वर्कर दिन रात जनता की सेवा में जुटे हुए हैं। पूरा देश डॉक्टरों के जज्बे को सलाम कर रहा है। वहीं, पतंजलि योगपीठ के संस्थापक बाबा रामदेव द्वारा एलोपैथी चिकित्सा पद्धति के खिलाफ निरंतर गलत बयानबाजी की जा रही है।

प्रत्येक देशवासी डॉक्टरों पर विश्वास रखता है। परंतु बाबा रामदेव के बयानों से देश में भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है। पदाधिकारियों ने कहा कि एक अन्य वीडियो में रामदेव कहते नजर आ रहे हैं कि उन्हें कोई गिरफ्तार नहीं कर सकता। यह सरासर कानून को खुली चुनौती है।

युवा कांग्रेस ने बाबा रामदेव की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है। तहरीर देने वालों में प्रदेश महासचिव संदीप चमोली, प्रवक्ता नवनीत कुकरेती, सचिव कमल कांत, एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक विकास नेगी, प्रदेश सचिव अभय कत्यूरा आदि शामिल रहे।

From around the web