हल्द्वानी से बड़ी खबर | ब्लैक फंगस के संदिग्ध मरीज की मौत, दो मरीजों में हुई पुष्टि

कोरोना महामारी के बीच ब्लैक फंगस के केस भी तेजी से बढ़ रहे है। उत्तराखंड में भी ब्लैक फंगस का खतरा गहराता जा रहा है।
 
0000

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना महामारी के बीच ब्लैक फंगस के केस भी तेजी से बढ़ रहे है। उत्तराखंड में भी ब्लैक फंगस का खतरा गहराता जा रहा है।

इस बीच हल्द्वानी से बड़ी खबर सामने आयी है। सुशीला तिवारी अस्पताल में कोरोना संक्रमित ब्लैक फंगस के मरीज की मौत हो गयी है। बताया गया कि मृतक शख्स दमुवाढूंगा निवासी है।

जानकारी के मुताबिक दमुवाढूंगा निवासी 64 वर्षीय कोविड पॉजिटिव व्यक्ति को चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। उसमें ब्लैक फंगस के लक्षण पाए गए थे। मरीज ने इलाज के दौरान शुक्रवार को दम तोड़ दिया। हालांकि मरीज की ब्लैक फंगस की रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

जानकारी के मुताबिक कल एसटीएच में ब्लैक फंगस के पांच नए मरीज सामने आए। इनमें दिल्ली के दो मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हो चुकी है जबकि तीन की रिपोर्ट आनी है। दिल्ली निवासी 74 वर्षीय वृद्धा और दिल्ली निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति को भर्ती कराया गया है। दोनों ब्लैक फंगस से ग्रस्त हैं और इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव है। हालांकि कोविड निगेटिव हैं। काशीपुर निवासी 55 वर्षीय महिला, हल्द्वानी निवासी 57 वर्षीय व्यक्ति और रामनगर निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति को भर्ती कराया गया है। इनमें ब्लैक फंगस के लक्षण हैं और संदिग्ध मानकर इलाज किया जा रहा है। एसटीएच में ब्लैक फंगस के कुल 12 मरीजों का उपचार जारी है।

From around the web