कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, हल्द्वानी में बनाए गए माइक्रो कंटेन्मेंट जोन

उत्तराखंड में कोरोना एक बार फिर खतरनाक रूप लेता जा रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट हुआ है। वहीं शनिवार को राज्य में कोरोना वायरस के 439 मामले सामने आए हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, अब एक और कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।
 
कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, हल्द्वानी में बनाए गए माइक्रो कंटेन्मेंट जोन

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना एक बार फिर खतरनाक रूप लेता जा रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट हुआ है। वहीं शनिवार को राज्य में कोरोना वायरस के 439 मामले सामने आए हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, अब एक और कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

इस बीच हल्द्वानी से बड़ी खबर सामने आयी है। शहर में आज चार लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। प्रशासन के द्वारा 2 माइक्रो कंटेन्मेंट ज़ोन बनाए गये हैं। बता दें कि पीलीकोठी और दो नहरिया के 2 छोटे क्षेत्रों को माइक्रो कंटेन्मेंट ज़ोन घोषित किया गया है। बताया गया है कि कंटेनमेंट जोन से किसी को बाहर आने की अनुमति नहीं है।

नैनीताल जिले की अगर बात करें तो जिले में लगातार कोरोना के केस मिल रहे है। शनिवार को जिले में कोरोना के 45 नए केस मिले है। इसके अलावा जिले के रामनगर शहर में भी कोरोना की स्थिती डराने वाली है। इलाके में लगातार कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। अब एक बार फिर यहां कोरोना ने कोहराम मचाया है। रामनगर में एक साथ 23 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें भी 10 मोहल्ला पंपापुरी के हैं। बताया गया कि यह लोग बंगलौर से पॉजिटिव आई युवती के संपर्क में आए थे। मोहल्ला पंपापुरी को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है।

शनिवार को भी दिल्ली के तीन पर्यटक कार्बेट पार्क घूमने के लिए रामनगर पहुंचे थे। लेकिन किसी भी रिसॉर्ट में बिना नेगेटिव रिपोर्ट के उन्हें कमरा नहीं दिया गया। इसके बाद वह कोविड के नोडल अधिकारी प्रशांत कौशिक के पास अपना रैपिड टेस्ट कराने पहुंचे। छह में से तीन पर्यटक पॉजिटिव पाए गए। उन्हें वापस दिल्ली लौटा दिया गया है। रामनगर में 20 अन्य लोग भी पॉजिटिव पाए गए। जिसमें 10 लोग मोहल्ला पंपापुरी, तीन पैठपड़ाव, एक कोसी रोड, एक चिल्किया व एक पीरूमदारा की रहने वाली है, जबकि चार अन्य लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं। कोविड के नोडल अधिकारी कौशिक ने बताया कि पंपापुरी मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। रविवार से कंटेनमेंट जोन बना दिया जाएगा।

आपको बता दें कि प्रदेश में अभी तक 9 कंटेनमेंट जोन बन गए हैं और सभी देहरादून में हैं। इस लिस्ट में सेंट जॉर्ज स्कूल बार्लोगंज,गुमानीवाला गली-08,नेहरू कॉलोनी भवन-144,सरस्वती सोनी मार्ग,गीता आश्रम (हरिपुरकलां),गोविंदनगर सी-177,5/2 ओल्ड सर्वे रोड, 196 डीएल रोड, और नारायण विहार शामिल हैं। देहराखास का नारायण विहार नया कंटेनमेंट जोन बना है।

From around the web