हल्द्वानी | भगत ने किया 5 करोड़ की योजना का शिलान्यास, नही होगी जाम की समस्या

बुधवार को शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत ने लगभग पांच करोड़ की योजना का किया सांकेतिक शिलान्यास। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पनचक्की चैराहे से कठघरिया, कमलुवागांजा तक सड़क चैड़ीकरण का भगत ने किया सांकेतिक शिलान्यास।
 
Bhagat
हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) बुधवार को शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत ने लगभग पांच करोड़ की योजना का किया सांकेतिक शिलान्यास। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पनचक्की चैराहे से कठघरिया, कमलुवागांजा तक सड़क चैड़ीकरण का भगत ने किया सांकेतिक शिलान्यास।

हल्द्वानी शहर में आए दिन जाम की स्तिथि से जूझ रहे लोगों के लिए खुशियों की सौगात। कैबिनेट मंत्री एवं कालाढुंगी विधायक बंशीधर भगत के सफल प्रयसों से कालाढुंगी विधानसभा के अंतर्गत 47 करोड़ की लागत से पनचक्की चैराहे से कठघरिया होते हुए कमलुवागांजा तक (8 कि.मी) नहर कवरिंग एवं मार्ग सड़क चैड़ीकरण कार्य के प्रथम चरण 499.98 लाख लागत 1.30 किमी कार्य का बुधवार को कोरोनाकाल के मद्देनजर भगत ने हल्द्वानी महापौर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला की अध्यक्षता में सांकेतिक रूप से शिलान्यास किया।

भगत ने कहा कि पनचक्की चैराहे से कठघरिया होते हुए कमलुवागांजा तक नहर कवरिंग एवं सड़क चैड़ीकरण का कार्य तीन चरणों में किया जाएगा। जिसमें प्रथम चरण में पनचक्की चैराहे से चैफुला तक दूसरे चरण में चैफुला से कठघरिया चैराहे तक एवं तीसरे चरण में कठघरिया से कमलुवागांजा का कार्य किया जाएगा। प्रथम चरण का कार्य आज प्रारम्भ हो रहा है साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द ही चैफुला चैराहे से ऊँचापुल होते हुए त्रिमूर्ति मंदिर तक नहर कवरिंग एवं सड़क चैड़ीकरण का कार्य भी प्रारम्भ कर दिया जाएगा, जिसका लाभ सम्पूर्ण शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण वासियों को भी मिलेगा और जाम की गंभीर स्तिथि से भी निजात मिलेगी। उन्होंने बताया कि कोरोनाकाल के कारण विकास कार्यों में थोड़ा विलम्भ जरूर हुआ है परंतु उनकी सरकार कोविड की रोकथाम के साथ-साथ विकास कार्यों को पूर्ण करने के लिए दृढसंकल्पित है।

कार्यक्रम में सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता संजय शुक्ल, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक चैधरी, सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता मनोज तिवारी आदि मौजूद थे।

From around the web