हल्द्वानी | डंडे से पीट-पीटकर कर दी थी हत्या, आरोपी ने बताया क्यों खेला खूनी खेल

बीती 26 मार्च को 38 वर्षीय भगीरथ सुयाल निवासी मल्ला गोरखपुर नवाबी रोड की हल्द्वानी के कालावती कालोनी गेट के पास अज्ञात लोगों द्वारा सर पर डंडे से वार कर पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी थी। अब इस हत्याकांड का खुलासा हो गया है। हत्या के बाद जांच में जुटी में जुटी पुलिस ने 29 मार्च 2021 को अभियुक्त राहुल धनेला को गिरफ्तार किया गया था। अब पुलिस ने उसके साथी पवन पाल जो कि मुख्य अभियुक्त है, उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि आरोपी घटना के बाद से ही फरार चल रहा था।
 
हल्द्वानी | डंडे से पीट-पीटकर कर दी थी हत्या, आरोपी ने बताया क्यों खेला खूनी खेल

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) बीती 26 मार्च को 38 वर्षीय भगीरथ सुयाल निवासी मल्ला गोरखपुर नवाबी रोड की हल्द्वानी के कालावती कालोनी गेट के पास अज्ञात लोगों द्वारा सर पर डंडे से वार कर पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी थी। अब इस हत्याकांड का खुलासा हो गया है। हत्या के बाद जांच में जुटी में जुटी पुलिस ने 29 मार्च 2021 को अभियुक्त राहुल धनेला को गिरफ्तार किया गया था। अब पुलिस ने उसके साथी पवन पाल जो कि मुख्य अभियुक्त है, उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि आरोपी घटना के बाद से ही फरार चल रहा था।

गिरफ्तारी में पूछताछ के दौरान अभियुक्त द्वारा मृतक भगीरथ सुयाल की लाठी से पीटकर हत्या करने के बात स्वीकार की गयी है एवं हत्या में प्रयुक्त लाठी (फंटीनुमा) टुकड़ा अभियुक्त की निशानदेही पर बरामद करने हेतु बताया गया जिसकी निशादेही पर आलाकत्ल फन्टी/लकड़ी का टुकड़ा अभियुक्त पवन पाल द्वारा आगे चलकर भोटिया फार्म दमुवाढुंगा काठगोदाम से बरामद कराया गया। उक्त टुकड़ा अभियुक्त  द्वारा उस स्थान से बरामद कराया गया जहाँ पर अभियुक्त पवन पाल व राहुल घनेला अपने साथी अंकित नेगी के घर पर घटना करने के बाद छुपाया हुआ था।

जांच में यह तथ्य प्रकाश में आया कि अभियुक्त द्वारा बरामद कराया गया लाठी का (फंटीनुमा) टुकड़ा का एक भाग घटना के दिन घटनास्थल से पुलिस द्वारा बरामद किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त पवन पाल द्वारा बताया गया कि 26 मार्च 2021 को वह अपने दोस्तों के साथ जन्म दिन मनाने एचएमटी फ्रैक्ट्री से आगे गया था। उसने कहा, ‘हम लोग रात्रि 09.30 बजे करीब वापस आये मैं और राहुल धनेला मेरी स्कूटी सं0 UK04V-7381 से आये और 10.00 बजे करीब कलावती चौराहे पर पहुँचे जहाँ पर दीपक बिष्ट का मेरे साथ झगड़ा हो गया और हाथापाई होने लगी। इस बीच भगीरथ सुयाल ने आकर मेरे साथ रोकटोक की और अपने हाथ में पकड़े हेलमेट से 3-4 बार मेरे कन्धे पर मारा और मेरे चाबी छीन ली उस समय तो मैं भगीरथ के हाथ से अपनी चाबी छीन कर वहाँ से भाग गया।‘

आरोपी ने बताया, ‘इस दौरान राहुल का बैग जिसमें हुक्का रखा था वह वहीं पर छूट गया इसके बाद मुझे लगा की भगीरथ सुयाल ने सबके सामने बेईजत्ती कर दी मुझे उसको सबक सिखाना है। इसके थोड़ी देर बाद में व राहुल घनेला कलावती चौराहे के पास आये इस दौरान हमने फन्टीनुमा चौकोर डण्डा उठाकर स्कूटी पर रख लिया और कलावती चौराहे पर भगीरथ सुयाल की दुकान के आगे 2-3 चक्कर लगाये। जब हमें लगा कि वह दुकान पर ही है तो हमने उसकी दुकान के आगे स्कूटी रोकी और भगीरथ को दुकान से बाहर खींचा। राहुल धनेला ने भगीरथ सुयाल के हाथ पीछे से पकड़ लिए और मैंने अपने हाथ में पकड़े डण्डे से 3-4 बार वार किये। इस दौरान फन्टी का आधा टुकड़ा टूट कर वहीं पर गिर गया। भगीरथ नीचे गिर गया तो हम स्कूटी से वहाँ से निकल गये। इस बीच मै इधर -उधर छिपते-छुपाते भाग रहा था और आज पकड़ा गया है।

From around the web