नैनीताल | जंगल में आग लगाता पकड़ा गया युवक, पूछने पर बताई ये वजह

उत्तराखंड में जंगलों में लगी आग से काफी नुकसान हुआ है। जंगलों की आग बुझाने को हेलिकॉप्टर की मदद ली जा रही है। वन विभाग लगातार आग पर नियंत्रण की कोशिश कर रहा है। इस बीच नैनीताल के भवाली बाइपास पर एक युवक जंगल में आग लगाते हुए पकड़ा गया है।
 
नैनीताल | जंगल में आग लगाता पकड़ा गया युवक, पूछने पर बताई ये वजह

भवाली (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में जंगलों में लगी आग से काफी नुकसान हुआ है। जंगलों की आग बुझाने को हेलिकॉप्टर की मदद ली जा रही है। वन विभाग लगातार आग पर नियंत्रण की कोशिश कर रहा है। इस बीच नैनीताल के भवाली बाइपास पर एक युवक जंगल में आग लगाते हुए पकड़ा गया है।

जानकारी के मुताबिक युवक की पहचान हरिनगर निवासी 23 वर्षीय युवक अशोक कुमार के रूप में हुई है। युवक मुख्यालय के निकटवर्ती भवाली कस्बे में सेनिटोरियम के पास भवाली बाइपास पर जंगल में आग लगाते हुए पकड़ा गया है। भवाली के वनक्षेत्राधिकारी मुकुल शर्मा ने बताया कि दोपहर करीब साढ़े 12 बजे आरोपित युवक भवाली बाइपास पर माचिस से जंगल में आग लगा रहा था।

युवक नशेड़ी सा प्रतीत हो रहा है और आग लगाने का कोई स्पष्ट कारण नहीं बता रहा। माफी मांगते हुए उसका कहना है कि आग लगाकर क्या होता है, देखना चाहता था। उसकी जेब से मुड़ी-तुड़ी सिगरेट भी बरामद की गई। युवक को पकड़ने के बाद आरओ शर्मा उसे तारा सिंह व बलविंदर सिंह आदि वन कर्मियों की मदद से थाना भवाली ले गए, जहां उसके खिलाफ वन अधिनियम की धारा 26 के साथ ही आपदा अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

From around the web