उत्तराखंड - UOU का कारनामा, पहले सेमेस्टर की परीक्षा का पता नही, दूसरे की फीस वसूली शुरू

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में पहले सेमेस्टर की परीक्षा का कुछ पता नहीं है, लेकिन इस बीच विश्वविद्यालय की तरफ से छात्रो को जो फरमान सुनाया गया है, उससे छात्र परेशान हो गए है।
 
उत्तराखंड - UOU का कारनामा, पहले सेमेस्टर की परीक्षा का पता नही, दूसरे की फीस वसूली शुरू

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में पहले सेमेस्टर की परीक्षा का कुछ पता नहीं है, लेकिन इस बीच विश्वविद्यालय की तरफ से छात्रो को जो फरमान सुनाया गया है, उससे छात्र परेशान हो गए है।

विश्वविद्याल ने मार्च महीने के अंत तक छात्र-छात्राओं से दूसरे सेमेस्टर की फीस जमा करने का फरमान सुना दिया है। छात्रों को अभी ये भी मालूम नही है कि उनके पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं कब होंगी लेकिन UOU के इस फरमान से छात्र दुविधा में पढ़ गए है कि आखिर चल क्या रहा है।

यूओयू के इस फरमान से छात्रों के पास फीस जमा करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है। इस पूरे मामले में यूनिवर्सिटी ने भी हाथ खड़े कर लिए हैं। छात्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय का कहना है कि कोरोना के चलते सेशन लेट हो गया है। ऐसे में दूसरे सेमेस्टर की फीस विश्वविद्यालय जमा करवा रहा है।

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर पीडी पंत ने बताया कि सभी तरह के निर्णय यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन, यूजीसी की ओर से लिए जाते हैं। ऐसे में दूसरे सेमेस्टर की फीस जमा करने का फैसला भी यूजीसी का ही है। जिसमें यदि मार्च माह में फीस नहीं जमा कर ली गई तो सेशन और ज्यादा लेट हो जाएगा। जिसमें छात्रों को दूसरे सेमेस्टर में एक जुलाई से एडमिशन लेना होगा।

From around the web