Uttrakhandpost 12 banner 1
Utkarshexpress 1234 banner 2

उत्तराखंड | जंगल में आग लगाने से रोका तो डिप्टी रेंजर की फाड़ी वर्दी

उत्तराखंड में जंगलों की आग लगातार बढ़ रही है। विकराल रूप ले चुकी जंगल की आग अब घरों तक पहुंच रही है। अब तक 4 लोगों की जलने से मौत हो गई। कई जंगली जानवर और पशुओं की भी मौत हो चुकी है।
 
उत्तराखंड | जंगल में आग लगाने से रोका तो डिप्टी रेंजर की फाड़ी वर्दी

श्रीनगर (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में जंगलों की आग लगातार बढ़ रही है। विकराल रूप ले चुकी जंगल की आग अब घरों तक पहुंच रही है। अब तक 4 लोगों की जलने से मौत हो गई। कई जंगली जानवर और पशुओं की भी मौत हो चुकी है।

वहीं, वन विभाग भी आग की घटनाओं के आगे बेबस नजर आ रहा है। विभाग लगातार लोगों को आग नहीं लगाने के लिए जागरूक भी कर रहे हैं। लेकिन जो तस्वीरें सामने आ रही है वह इसके विपरीत है। अब श्रीनगर से सनसनीखेज खबर सामने आयी है। यहां जंगल में आग लगाते सरणा खिर्सू के दो युवकों को वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया। पकड़े जाने के दौरान पूछताछ करने पर आरोपियों ने डिफ्टी रेंजर पर बेल्ट से हमला कर दिया। इतना ही नहीं वन बीट अधिकारी की वर्दी भी फाड़ दी। दोनों युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

वन क्षेत्राधिकारी नागदेव रेंज अनिल भट्ट ने बताया कि सरणा निवासी रविंद्र खत्री और हरेंद्र भंडारी ने पहले विद्या मंदिर खिर्सू के समीप आग लगाई। इसके बाद उन्होंने ग्वाड़ सिविल वन क्षेत्र में आग लगाई। डिफ्टी रेंजर मंगल सिंह और वन बीट अधिकारी कलम सिंह भंडारी ने किसी तरह कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया।

From around the web