उत्तराखंड | 'मैंने एक क्वाटर पी रखा है और अपनी ड्यूटी पर खड़ा हूं', पुलिसकर्मी निलंबित

  1. Home
  2. Uttarakhand
  3. Uttarkashi

उत्तराखंड | 'मैंने एक क्वाटर पी रखा है और अपनी ड्यूटी पर खड़ा हूं', पुलिसकर्मी निलंबित

Uttarakhand Police

उत्तराखंड में चारों धामों के कपाट खुल गए है। हजारों की संख्या में श्रद्धालु धामों मे दर्शन करने पहुंच रहे है। इस बीच एक बड़ी खबर मिली है। चारधाम यात्रियों का वाहन रोककर परेशान करने के आरोपी पुलिसकर्मी को एसपी ने निलंबित कर दिया है।


 

उत्तरकाशी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में चारों धामों के कपाट खुल गए है। हजारों की संख्या में श्रद्धालु धामों मे दर्शन करने पहुंच रहे है। इस बीच एक बड़ी खबर मिली है। चारधाम यात्रियों का वाहन रोककर परेशान करने के आरोपी पुलिसकर्मी को एसपी ने निलंबित कर दिया है।

दरअसल, एक तीर्थयात्री ने सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मी का वडियो वायरल किया था, जिस पर डीजीपी ने एसपी को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। घटना बीते शुक्रवार की है जब यमुनोत्री धाम पैदल मार्ग पर जाम लग गया था, जिससे यात्रियों को वापसी में काफी देर हो गई। इससे यात्री वापसी के दौरान रात्रि ढाई बजे तक बड़कोट पहुंचते रहे। इसी दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। वीडियो में बड़कोट क्षेत्र में कुछ पुलिसकर्मियों ने यात्रियों के एक वाहन को रोका।

वाहन में सवार महिला यात्री पुलिस से वाहन रोके जाने का कारण पूछ रही है। साथ ही पुलिस कर्मियों द्वारा 100 रुपये मांगे जाने का कारण भी पूछ रही है। महिला यात्री वीडियो में कह रही है कि वाहन में उसकी मां भी सवार है, जिसकी तबियत खराब है। बावजूद इसके पुलिसकर्मी वाहन को जाने नहीं दे रहे हैं।

वीडियो में एक पुलिस कर्मी शराब के नशे में महिला यात्री से बात करते हुए भी सुनाई दे रहा है। उक्त वीडियो के वायरल होने पर डीजीपी ने एसपी उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी को जांच के आदेश दिए थे। जांच के बाद बड़कोट थाने में तैनात कांस्टेबल अंकुर चौधरी को निलंबित कर दिया गया है। मामले में एसपी से जानकारी लेनी चाही, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

वीडियो में पुलिसकर्मी महिला यात्री से कह रहा है कि मैंने एक क्वाटर पिया है और मैं अपनी ड्यूटी पर खड़ा हूं। महिला यात्री ने जब वाहन बेवजह वाहन रोके जाने का विरोध किया, तो पुलिसकर्मी कह रहा है कि हम तो रोकेंगे ही हमारा काम ही रोकेने का है।