उत्तरकाशी | कोरना काल में मदद को आगे आए लॉ कॉलेज के छात्र, शुरू की ये मुहिम

कोरोना की दूसरी लहर ने पहली लहर से ज्यादा कहर बरपाया है। एक तरफ कोरोना के प्रकोप के चलते लोगों को फिर से घरों में कैद होना पड़ा तो वहीं दूसरी तरफ ऐसे लोग भी आगे आए जो ऐसी मुश्किल परिस्थिती में लोगों की मदद कर रहे है।
 
0000

उत्तरकाशी (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना की दूसरी लहर ने पहली लहर से ज्यादा कहर बरपाया है। एक तरफ कोरोना के प्रकोप के चलते लोगों को फिर से घरों में कैद होना पड़ा तो वहीं दूसरी तरफ ऐसे लोग भी आगे आए जो ऐसी मुश्किल परिस्थिती में लोगों की मदद कर रहे है।

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में लॉ कॉलेज देहरादून, उत्तरांचल विश्वविद्यालय के कुछ छात्रों द्वारा कोरोना काल में जरूरतमंदों और दैनिक मजदूरों को हर संभव मदद पहुंचा रहे है। छात्रों ने लोगों की मदद करने को आरंभ एक पहल सोसाइटी (एन.जी.ओ.) पंजीकृत करवाया गया है। जिसके अध्यक्ष शिवम राणा इन दिनों उत्तरकाशी के गावों में जाकर लोगों को कोरोना संक्रमण के बचाव के बारे में जागरूक कर रहे हैं।

यह संस्था लोगों से ऑनलाइन के माध्यम से दान में धनराशि व सामग्री लेकर लोगों के यथा संभव मदद कर रही है, और स्थानीय नेताओं व सक्षम वर्ग के लोगों से दान करने की अपील कर रही है।

संस्था द्वारा स्वयं सेवकों व स्थानीय लोगों के माध्यम से ग्राम खनेडा, खरादी, पालीगाड़ और ऑल वेदर रोड में काम करने वाले दैनिक मजदूरों को मास्क, सैनिटाइजर, मेडिकल ग्लव्स व जरूरतमंदों को राशन किट और अन्य आवश्यक सामग्री वितरित करवाई गई है। संस्था का यह प्रयास विभिन्न - विभिन्न जगह में स्थिति सामान्य होने तक जारी रहेगा। यदि किसी को भी मदद की जरूरत है, तो हमारी संस्था से बेझिझक संपर्क कर सकते हैं।

From around the web