हल्द्वानी में केजरीवाल का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो करेंगे ये काम

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने उत्तराखंड के तीसरे दौरे पर हल्द्वानी पहुंचे। यहां पर केजरीवाल ने युवाओं, बेरोजगारों को रोजगार पर बड़ा एलान किया।
 
kejriwal



हल्द्वानी
(उत्तराखंड पोस्ट आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने उत्तराखंड के तीसरे दौरे पर हल्द्वानी पहुंचे। यहां पर केजरीवाल ने युवाओं, बेरोजगारों को रोजगार पर बड़ा एलान किया।

केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि अगर राज्य में हमारी पार्टी की सरकार आएगी तो बेरोजगारों को रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर छह माह में एक लाख नौकरी दी जाएंगी। 

केजरीवाल ने कहा कि  सरकारी और निजी क्षेत्र में 80 प्रतिशत नौकरियां उत्तराखंड के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएंगी। केजरीवाल ने उत्तराखंड के सभी बेरोजगार के लिए रोजगार मुहैया कराने का वादा करते हुए कहा कि जब तक उस बेरोजगार को रोजगार नहीं मिलता तब तक हर परिवार से एक युवा को पांच हजार रुपए महीना  बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि अगर हमारी सरकार उत्तराखंड में बनेगी तो 300 यूनिट मुफ़्त बिजली दी जाएगी और पुराने बिजली के बिल माफ किया जाएगा, 24 घंटे बिजली दी जाएगी। मैं जो कहता हूं वो करता हूं। सरकारी और निजी में 80 फीसदी नौकरियां उत्तराखंड के बच्चों के लिए आरक्षित की जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि पार्टी के नेता अजय कोठियाल ने उत्तराखंड में युवाओं के रोजगार और नौकरी को लेकर बहुत अच्छा काम किया है। केजरीवाल ने कहा कि कर्नल कोठियाल ने युवाओं को तब नौकरी दिलवाई जब रोजगार के अवसर भी नहीं थे, अगर आप बीजेपी को वोट देंगे तो हर महीने एक मुख्यमंत्री मिलेगा।

From around the web