उत्तराखंड | तो पौड़ी लोकसभा सीट पर इन दोनों के बीच होगा मुकाबला !

2007

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) लोकसभा चुनाव के मौसम में बीजेपी के वरिष्ठ नेता, पूर्व मुख्यमंत्री औऱ पौड़ी लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद बीसी खंडूरी से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। खबर है कि बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी न सिर्फ कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं बल्कि पौड़ी लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ सकते हैं।

खबर है कि 16 मार्च को देहरादून में होने वाली कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली में मनीष खंडूड़ी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। मनीष अगर कांग्रेस में शामिल होते हैं और कांग्रेस के टिकट पर पौड़ी से चुनाव लड़ते हैं तो ये निश्चित तौर पर बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका होगा। हालांकि राज्य बीजेपी का कहना है कि मनीष खंडूड़ी अगर कांग्रेस में शामिल होते भी हैं तो इससे बीजेपी को कोई फ़र्क नहीं पड़ने वाला है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट इस पर कहते हैं कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है और मनीष खंडूड़ी भाजपा के कार्यकर्ता और सदस्य तक नहीं हैं, ऐसे में अगर वह कांग्रेस में शामिल हो भी जाते हैं तो भाजपा को कोई फ़र्क नहीं पड़ेगा।

खबर तो ये भी है कि इस सीट से बीजेपी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल को भी मैदान में उतार सकती है। शौर्य डोभाल बीते काफी समय से इस इलाके में सक्रिय नजर आ रहे हैं और उनकी सक्रियता को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

आपको बता दें कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों में अगर किसी सीट पर पेंच फंसा है तो वह पौड़ी लोकसभा सीट ही है। इस सीट पर दावेदारों की भरमार है जिनमें अब दो चौंकाने वाले नाम मनीष खंडूरी और शौर्य डोभाल का भी जुड़ गया है।

बीजेपी और कांग्रेस पार्टी आखिर इस सीट को लेकर क्या फैसला लेती हैं ये भी जल्द ही साफ हो ही जाएगा लेकिन कुल मिलाकर कहा जाए तो इस सीट पर इस बार जंग रोचक होने की पूरी उम्मीद है।

2019 लोकसभा चुनाव | चार सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार लगभग तय, इस सीट पर फंसा पेंच!

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/

2019 लोकसभा चुनाव | चार सीटों पर कांग्रेस इन्हें दे सकती है टिकट! एक सीट पर असमंजस